नई दिल्ली। वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) पर स्टार बन चुके युवराज सिंह के डांस मूव्स आजकल वायरल हो रहे हैं। बाबा जैक्सन के नाम से मशहूर युवराज ने अपने प्रेरणादायक सफर की चर्चा की और कहा कि टाइगर श्रॉफ और माइकल जैक्सन उनके पसंदीदा डांसर हैं। यदि आप युवराज के बारे में नहीं जानते हैं, तो हम आपको बता दें कि उनके डांस के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दस दिन पहले ऋतिक रोशन ने उनके डांस क्लिप को रीट्वीट किया था। इसके बाद से उनके प्रशंसकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। आज युवराज सिंह के टिकटॉक पर 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं और उन्हें इस पर 17.9 मिलियन लाइक्स मिले हैं।

यह आश्चर्यजनक नहीं है कि युवराज पहले से ही एक इंटरनेट पर सनसनी फैला रहे हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि यह सब एक सपने जैसा लगता है। अपने शुरुआती संघर्ष के बारे में बात करते हुए युवराज ने कहा- पहले मैं टिकटॉक वीडियो बनाता था, लेकिन उन्हें बहुत ही कम लोग देखते थे। हालांकि, मैंने वीडियो बनाना जारी रखा। धीरे-धीरे वीडियो पर अच्छी प्रतिक्रिया मिलनी शुरू हो गई।

मैंने अपनी डांसिंग स्किल्स में भी सुधार किया। मेरे घर में शीशा भी नहीं था और डांस करते हुए या अभ्यास करते हुए मैं खुद को नहीं देख सकता था। इसलिए मैं अपनी छाया को देखता था और माइकल जैक्सन स्टाइल (MJ Style) में डांस की प्रैक्टिस करता था। मूल रूप से जोधपुर के रहने वाले युवराज सिंह वर्तमान में दिल्ली में रहते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में एक डांस ग्रुप ने उनसे संपर्क किया और उन्हें दिल्ली बुला लिया।

वह बताते हैं कि मैंने घर पर ही YouTube वीडियो देखकर डांस सीखा है। मैं पिछले 5-6 महीनों से एमजे स्टाइल के डांस की प्रैक्टिस कर कर रहा हूं। पहले मैं अपने कमरे में नंगे पांव वीडियो बनाता था। फिर मैंने जूते खरीदे और बाद में इसके साथ छत पर वीडियो बनाना शुरू किया। मेरे वीडियो वायरल होने के बाद, मुझे दिल्ली में एक डांस ट्रूप्स - स्केलेटन (Skeleton) का फोन आया। उनके निर्देशक हरप्रीत को मेरा डांस पसंद आया और उन्होंने मुझे अपने डांस ग्रुप में भाग लेने के लिए दिल्ली बुलाया।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket