Grah Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन में घटने वाली घटनाओं पर पड़ता है। जब भी कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है। उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। हर ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है। वहीं इस बार 13 नवंबर को दो बड़े ग्रह मंगल और बुध अलग-अलग राशियों में प्रवेश करने जा रहे हैं। बता दें कि मंगल वृषभ राशि में और बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। दो बड़े ग्रहों के अलग-अलग राशि में प्रवेश करने से सभी के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा। हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं जिन्हें इन ग्रह गोचर से जमकर लाभ होने वाला है।

वृषभ राशि - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के लोगों के लिए यह समय काफी अनुकूल है। इस दौरान इस राशि के जातकों के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। साथ ही जीवन में नए तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। जिस भी कार्य में आप हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। विदेशों से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि - बुध ग्रह 13 नवंबर को वृश्चिक राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं। इस राशि के जातकों के लिए मंगल कुंडली के छठे भाव में और बुध देव आठवें व एकादश भाव में गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में बुध के गोचर से इन राशि वालों को करियर में सफलता प्राप्त होगी। कारोबार के लिए भी यह समय काफी लाभप्रद है। इससे धन लाभ की भी संभावना है। व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए समय अनुकूल है।

धनु राशि - इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली में बुध सातवें और दसवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। इस दौरान जातकों को व्यवसाय में अच्छा लाभ होता नजर आएगा। वहीं इस समय अवधि में करियर में भी शुभ परिणाम मिल सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। धन-संपत्ति में वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों के लिए बुध गोचर लाभदायक साबित होगा। इस समय अवधि में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। वहीं मंगल गोचर के कारण शोध से जुड़े जातकों के लिए यह बहुत लाभकारी होने वाला है। कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्ति की संभावना है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।

कुंभ राशि - इस राशि के जातकों के लिए भी 13 नवंबर के बाद समय उपयुक्त है। कुंभ राशि के जातकों की कुंडली में बुध पांचवें और आठवें भाव के स्वामी हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। इस अवधि में घर में भी शांति का वातावरण बना रहेगा। कहीं से खुशखबरी मिल सकती है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि - कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर बहुत शुभ हो सकता है। कार्यस्थल पर किए गए मेहनत के परिणामों का शुभ फल प्राप्त होगा। वहीं कई अन्य जातकों की इस दौरान इच्छाएं पूरी हो सकती है। कहीं से सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में खुशियों का आगमन होगा।

घर में चूहे और छछूंदर का होना है शुभ? ऐसे मिलते हैं मां लक्ष्मी की कृपा के संकेत

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Ekta Shrma

  • Font Size
  • Close