Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में धन प्राप्ति के कई उपाय बताए गए हैं। कई जातक इन उपायों पर वितार करते हैं और उसी के अनुसार उपाय करते हैं। इन उपायों के अनुसार यदि आप कुछ चीजें अपनी तिजोरी में रखते हैं, तो आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। इतना ही नहीं तिजोरी भी हमेशा पैसों से भरी रहेगी। मान्यता है कि इस उपाय को करने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती है। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी चीजें हैं, जिन्हें घर की तिजोरी में रखने से धन की प्राप्ति होती है।

कुबेर की मूर्ति

मां लक्ष्मी के साथ भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। अगर आप अपनी तिजोरी में भगवान कुबेर की मूर्ति रखते हैं, तो आपको धन की प्राप्ति होगी।

सीप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किस्मत चमकाने में सीप फायदेमंद है। धन को आकर्षित करने के लिए 7 सीपों को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रखना चाहिए। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

दर्पण

वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी या लॉकर में एक छोटा शीशा रखना चाहिए। तिजोरी में दर्पण रखना शुभ माना जाता है।

नए नोट्स

नए नोटों को तिजोरी में रखें और कभी भी निकाल लें। पूजा के दौरान मिले सिक्के या नोट तिजोरी में रखें।

इसे तिजोरी में न रखें

तिजोरी ऐसी जगह है, जहां आप कीमती सामान रखते हैं। जिस स्थान पर आप महंगी और कीमती चीजें रखते हैं। वहां ऐसी कोई भी चीज न रखें, जिसका आप उपयोग न करते हों। साथ ही तिजोरी में विभिन्न फोटो या चाबियां न रखें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह सें उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

यह भी पढ़ें-

Yearly Horoscope 2023: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए यहां

Love Horoscope 2023: वृषभ राशि के जातक लव लाइफ में पाएंगे सरप्राइज, देखें कितना रोमांटिक रहेगा साल

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close