Astrology Tips: हिंदू धर्म में लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है। लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए भक्त दिन-रात पूजा करते हैं, उपवास करते हैं और लक्ष्मी की कृपा, उपाय आदि प्राप्त करते हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी की कृपा जीवन भर बनी रहती है। कष्ट कम होता है और आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बिल्ली की एक बात लक्ष्मी के श्री यंत्र से कम नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में बिल्ली को लक्ष्मी का रूप माना गया है। ज्योतिष शास्त्र में भी बिल्लियों से जुड़े कई शगुन का जिक्र है।

बिल्ली का दिखना, बिल्ली का आना शुभ माना जाता है। ऐसे में तिजोरी या ऐसी जगह जहां पैसा रखा हो तो व्यक्ति रातोंरात अमीर बन सकता है। ज्योतिष में बिल्ली का मर्तबान शुभ माना जाता है। यह वह जार है, जिसमें बिल्ली जिससे जन्म के समय बिल्ली के बच्चे गिरते हैं। अगर आपको बिल्ली का घड़ा मिल जाए तो पहले उस पर हल्दी का लेप लगाएं। इसे घर में रखने से आपको काफी धन लाभ होने की संभावना है। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति का भाग्य अच्छा होता है उसे बिल्ली की नाल मिलती है।

क्या ज्योतिष के अनुसार बिल्ली अच्छी है

बिल्ली द्वारा बिल्ली के बच्चे को जन्म देना घर के मुखिया के लिए एक अच्छा शगुन माना जाता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसे घर में बुरी आत्माएं कभी प्रवेश नहीं करेंगी। यह भी माना जाता है कि तीन महीने के भीतर परिवार में समृद्धि आएगी। इसलिए इसे बेहतर भाग्य के लिए बेहद शुभ माना जाता है।

बिल्ली को खिलाने का ज्योतिष महत्व

चूँकि उनकी आँखें रात में चमकती हैं और इसलिए कुछ लोग सोचते हैं कि वे खतरनाक हैं और बुराइयों की निशानी हैं लेकिन यह कहना चाहते हैं कि बिल्लियाँ किसी व्यक्ति को काले जादू के प्रभाव से बचाती हैं। यदि किसी को अशुभ राहु के कारण जीवन में परेशानी हो रही हो तो बिल्लियों को खिलाना अच्छा होता है, उन्हें खुश करना।

कौन सी राशियाँ पशु प्रेमी हैं

ये राशियाँ जो पालतू जानवरों से प्यार करती हैं। पालतू जानवर हम पर बिना शर्त प्यार की बौछार करते हैं।

मेष

वृषभ

कैंसर

कन्या

धनु

मीन राशि

सिंह

क्या ज्योतिष बिल्लियों पर लागू होता है

हाँ, हमारी तरह ही, हमारे प्यारे दोस्त ज्योतिषियों के अनुसार, सितारों और ग्रहों के जन्म के समय संरेखित होने के तरीके से प्रभावित होते हैं। "पालतू जानवरों के लिए ज्योतिष बहुत काम करता है जिस तरह से यह मनुष्यों के लिए करता है। ज्योतिषी मार्सा ब्राउन ने बताया, अगर एक बिल्ली का जन्म 3 अगस्त को हुआ है, तो उसकी सूर्य राशि सिंह है।

क्‍या राहु बिल्ली का रूप है

वैदिक ज्योतिष के अनुसार राहु ग्रह बिल्लियों का कारक ग्रह है, जिसे अशुभ ग्रह माना जाता है।

बिल्ली के नाम पर किस तारे का नाम रखा गया है

फेलिस (बिल्ली के लिए लैटिन) 1799 में फ्रांसीसी खगोलशास्त्री जेरोम लालंडे द्वारा बनाया गया एक तारामंडल था। उन्होंने आंशिक रूप से नाम चुना क्योंकि, एक बिल्ली प्रेमी के रूप में, उन्हें खेद हुआ कि नक्षत्रों के बीच अभी तक एक बिल्ली नहीं थी

बिल्ली कौन सा भगवान है

बासेट संभवतः मिस्र की सबसे प्रसिद्ध बिल्ली के समान देवी हैं। प्रारंभ में एक शेरनी के रूप में चित्रित, बासेट ने दूसरी सहस्राब्दी ईसा पूर्व में एक बिल्ली या एक बिल्ली के सिर वाली महिला की छवि ग्रहण की।

Planet Transit in October 2022: अक्टूबर में बदल रही है 7 ग्रहों की चाल, इन राशि के लोगों को बड़ा फायदा

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close