Earthquake Hits Indonesia: देश-दुनिया में एक के बाद एक भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। ताजा खबर इंडोनेशिया से आ रही है। यहां सोमवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई है। मृतकों की संख्या लगातर बढ़ती जा रही है। शुरू में यह आंकड़ा 20 था, जो अब 46 पहुंच गया है। 700 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। कई स्थानों से इमारतों को नुकसान पहुंचने की सूचनाएं आ रही हैं। राहत तथा बचाव कार्य के लिए टीमों को भेजा गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। सियांजुर में प्रशासन के प्रमुख हरमन सुहरमन ने कहा, 'अभी अकेले इस शहर में करीब 20 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 300 लोगों का इलाज चल रहा है। उनमें से ज्यादातर को इमारतों के खंडहरों में फंसने के कारण फ्रैक्चर हुआ है।'

बता दे, सोमवार सुबह की ग्रीस में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। गनीमत रही कि वहां किसी तरह के जान-मान का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि सुनामी अलर्ट जारी किया गया है। इस महीने अब तक नेपाल, भारत और पाकिस्तान में भूकंप आया है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close