बीजापुर। Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के घूर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने शुक्रवार शाम करीब 4 बजे भैरमगढ़ रेंज में पदस्थ इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंज अफसर रतिराम पटेल की हत्या कर दी। रेंजर पटेल मजदूरी भुगतान करने के लिए दो फारेस्ट गार्ड के साथ जांगला थाना इलाके के कोंडरोजी गांव गए थे। वहां पहले से मौजूद नक्सलियों ने वनरक्षकों को भगा दिया व रेंजर की हत्या कर दी।

मौके पर फोर्स रवाना की गई है। नक्सल प्रभावित बस्तर में वनकर्मियों की पिटाई व निचले स्तर के कर्मचारियों की हत्या पहले भी हो चुकी है पर रेंजर स्तर के अधिकारी की नक्सलियों ने पहली बार हत्या की है। जांगला वह जगह है जहां से पीएम मोदी ने 2018 में आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया था।

रतराम पटेल भैरमगढ़ वन भैंसा अभ्यारण्य में रेंजर के पद पर पदस्थ थे। जनवरी माह में ही बचेली से यहां स्थानांतरण पर वे यहां पदस्थ किए गए थे। मृतक रतराम मूल रूप से कुम्हारी जिला दुर्ग के रहने वाले थे। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेंजर रतराम अपने दो सहयोगियों के साथ भैरमगढ़ से कोंडरोजी श्रमिकों का मजदूरी भुगतान करने गए थे।

इसी बीच कोंडरोजी में नक्सलियों ने उन्हें घेर कर उनके साथी सहकर्मियों को वहां से भगा दिया और उनकी दिनदहाड़े हत्या कर दी। यह घटना दोपहर करीब तीन बजे की बताई जा रही है। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल हो। दूसरी ओर जिला मुख्यालय से घटना स्थल के लिए फोर्स रवाना की गई है। नक्सलियों के इसी इलाके में छुपे होने की आशंका को देखते हुए सघन जांच भी की जा रही है।

Posted By: Himanshu Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close