इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore Police Website। इंदौर पुलिस की अधिकृत वेबसाइट हैक होने से मंगलवार दोपहर हड़कंप मच गया। हैकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अभद्र टिप्पणी की और फ्री कश्मीर व पाकिस्तान जिंदाबाद भी लिख दिया। हालांकि टेक्निकल टीम ने पांच घंटे बाद साइट को ठीक कर दिया। डीआइजी मनीष कपूरिया ने हैकर के खिलाफ क्राइम ब्रांच में केस दर्ज करवा दिया। छह महीने पूर्व भी साइट हैक हो चुकी है। दो दिन पहले ही उप्र में आंतकियों के पकड़ाने के बाद गृहमंत्री ने प्रदेश में अलर्ट घोषित किया है।

क्राइम ब्रांच एएसपी गुरुप्रासद पाराशर के मुताबिक करीब 12 बजे टेक्निकल टीम को जानकारी मिली की पुलिस की साइट ww.indorepolice.org को हैक कर लिया है। हैकर ने कॉन्टेक्ट अस में अॉफिसर्स पेज से छेड़छाड़ की और डीजीपी विवेक जौहरी के स्थान पर हैक्ड बाय मोहम्मद बिलाल टीम और फ्री कश्मीर व पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अशोभनीय टिप्पणी की।

आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के स्थान पर भी आरोपित ने फ्री कश्मीर, पाकिस्तान जिंदाबाद और हैक्ड बाय मोहम्मद बिलाला लिखा। इसी तरह डीआइजी मनीष कपूरिया और अन्य अफसरों के नाम-नंबर से छेड़छाड़ की। आरोपित ने तिरंगे झंडे को भी गलत तरिके लगा दिया। एएसपी के मुताबिक जानकारी मिलते ही टेक्निकल टीम सक्रिय हुई और शाम सवा पांच बजे हैक पेज को ठीक कर दिया।

क्राइम ब्रांच ने एक्सपर्ट हिमांशु की शिकायत आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। जांच में शामिल अफसरों का दावा है कि हैकर ने वर्ष 2019 में बीजेपी की साइट भी हैक की थी। इसके पहले एक विश्वविधालय की साइट हैक करने में भी बिलाल का नाम सामने आ चुका है।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local