उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उज्जैन में छात्राओं को हेलिकाप्टर में घुमाने का वादा राजस्थान के बूंदी में पूरा कर दिया। तीन छात्राओं के साथ राहुल गांधी का हेलिकाप्टर राजस्थान के बूंदी में एक फार्म हाउस पर बने हेलिपेड से उड़ा था। करीब 25 मिनट तक छात्राओं को हेलिकाप्टर से सैर करवाई गई।

खरसौद खुर्द के श्रीराम कान्वेंट स्कूल के डायरेक्टर मोहनसिंह पलदूना ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 29 नवंबर को इंदौर रोड स्थित जाट ढाबे पर स्कूल की छात्राओं से मुलाकात की थी। उस दौरान राहुल गांधी ने छात्राओं से पूछा थी कि वह क्या बनना चाहती है।

छात्राओं ने डाक्टर, इंजीनियर व पायलट बनने की बात कही थी। इस पर गांधी ने उनसे कहा था कि कभी वह हेलिकाप्टर व हवाईजहाज में बैठे हैं क्या, कभी सर्जरी देखी है क्या। छात्राओं ने इंकार कर दिया तो उन्होंने कांग्रेसी नेताओं को छात्राओं को हेलीकाप्टर में बैठाने की बात कही थी।

बुधवार को मोहनसिंह के पास राहुल गांधी की टीम के सदस्य का फाेन आया और उनसे कहा गया कि वह छात्राओं को लेकर राजस्थान के बूंदी जिले में आ जाए। मोहनसिंह स्कूल की ग्यारवीं कक्षा की छात्रा अंतिम बाला पंवार, शीतल पाटीदार तथा कक्षा दसवीं की छात्रा गिरजा परमार के साथ गुरुवार को बूंदी गए थे। वहां नयानी फार्म हाउस पर उन्हें बुलाया गया था।

यहां राहुल गांधी ने तीनों छात्राओं से मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने तीनों छात्राओं को पहले हेलिकाप्टर के बारे में तकनीकी जानकारी दी। इसके बाद करीब 25 मिनट तक राहुल गांधी तीनों छात्राओं के साथ हेलीकाप्टर में उड़ान भरी थी। छात्राएं इससे काफी खुश हैं। उनका कहना है कि यह किसी सपने के पूरे होने जैसा है। उड़ान भरने के बाद राहुल गांधी ने छात्राओं के साथ फोटो भी खिंचवाए, छात्राओं ने राहुल को उनके द्वारा बनाया गया एक स्कैच भी दिया तथा उनसे आटोग्राफ भी लिए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close