Gujarat Vidhan Sabha Election 2022: गुजरात में आज पॉलिटिक्स का सुपर संडे है। 1 दिसंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए सभी दल धुंआधार प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और आम आदमी पार्टी के कर्ताधर्ता अरविंद केजरीवाल रैलियां और जनसभाएं करेंगे। इसी बीच. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो पर मन की बात में देश और विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे। माना जा रहा है कि इस बार पीएम मोदी का फोकस गुजरात चुनाव हो सकता है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर 2.45 बजे नेतरंग, 4.45 बजे खेड़ा और शाम 7.30 बजे सूरत में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल गुजरात के 'डायमंड सिटी' सूरत में प्रचार रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर होंगे और नर्मदा और अहमदाबाद में सार्वजनिक रैलियां करेंगे।

Gujarat Vidhan Sabha Election 2022 पढ़िए अपडेट

गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं, जहां दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 1 दिसंबर और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होने के बाद 8 दिसंबर को काउंटिंग होगी। उसी दिन हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए भी मतों की गिनती होगी। 8 दिसंबर को ही विभिन्न उपचुनावों के नतीजे भी आएंगे।

गुजरात में भाजपा 27 सालों से सत्ता में है। हर बार कांग्रेस से मुकाबला होता है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। अरविंद केजरीवाल और उनके नेता अपने दिल्ली मॉडल को सामने रखकर वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस जरूरी चुनावी मैदान में कमजोर लग रही है। उसके नेता राहुल गांधी गुजरात के बजाए अन्य राज्यों में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close