Hakik Stone Benefits: नवग्रहों से जुड़ी शुभता प्राप्त करने और दोषों को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। ज्योतिष शास्त्र में पूजा से लेकर जप और दान तक रत्नों से संबंधित उपायों को महत्व दिया गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार हकीक रत्न अत्यंत शुभ होता है, लेकिन इस रत्न को हमेशा ज्योतिषी की सलाह के धारण करना चाहिए। आइए जानते हैं कि हकीक रत्न धारण करने से क्या लाभ है।

हकीक रत्न के विभिन्न लाभ-

1. यदि कड़ी मेहनत के बावजूद आपको धन की कमी महसूस हो रही है, या आपके पास पैसा नहीं आ रहा है। तब देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हकीक रत्न से जुड़ा यह उपाय जरूर करें। किसी शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करें। फिर ऊँ ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके बाद देवी को हकीक की माला अर्पित करें। आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए यह बहुत की कारगर उपाय है। जिसके शुभ फल शीघ्र ही मिलने लगते हैं।

2. अगर आप किसी प्रतियोगिता-परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और आपको सफलता को लेकर कुछ डर है। ऐसे में आत्मविश्वास को बनाए रखने और एग्जाम में सफलता प्राप्त करने के लिए हकीक धारण करना चाहिए। हकीक रत्न को आप अंगूठी, ब्रेसलेट या लॉकेट में पहन सकते हैं।

3. व्यापार के साथ करियर के लिए हकीक रत्न बेहद शुभ और असरदार माना जाता है। किसी भी शुक्रवार के दिन व्यवसाय के स्थान के द्वार पर दो हकीक रत्न बांधे जाएं तो बिजनेस की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। इस रत्न को कैशबॉक्स में रखने से लाभ मिलता है।

4. अगर बहुत प्रयत्न करने पर भी किसी काम में सफलता न मिले तो 11 हकीक रत्न लेकर किसी मंदिर में जाना चाहिए। फिर यह कहते हुए अर्पण करना चाहिए कि मेरा काम शीघ्र पूराण होगा। हकीक का यह उपाय आपके कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करेगा और विशिष्ट सफलता दिलाएगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

यह भी पढ़ें-

Ank Jyotish 24 November 2022: आर्थिक स्थिति रहेगी मजबूत, गुस्से पर काबू रखें, पढ़ें अपना अंक राशिफल

Astro Tips: कितना भी जरूरी क्यों न हो उधार न लें ये पांच चीजें, जानिए कारण

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close