Fish Aquarium: फेंगशुई के अनुसार फिश एक्वेरियम रखना शुभ बोता है। फिश एक्वेरियम से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। हालांकि फेंगशुई के हिसाब से एक्वेरियम को रखना चाहिए। जिन घरों में फिश एक्वेरियम होता है। उनमें अक्सर मछलियां मर जाती है। ऐसे में जानना जरूरी है कि मछलियों का मरना शुभ होता है या अशुभ। आइए जानते हैं इस बारे में।

- फेंगशुई के अनुसार घर में एक्वेरियम रखना शुभ होता है। मछलियों से घर में सकारात्मकता आती है। घर के एक्वेरियम में रखी मछलियों की आयु कम होती है। ऐसे में उनका मरना तय है। फेंगशुई में एक्वेरियम में मछली का मरना शुभ माना जाता है।

- फेंगशुई में माना गया है कि एक्वेरियम में मछलियां मरती हैं, तो घर की अनहोनी साथ लेकर जाती है। इससे घर में जो बुरा होने वाला है, वह टल जाता है। ऐसे में जब एक्वेरियम में कोई मछली मरे तो समझे कि वह अपने साथ निगेटिव एनर्जी लेकर गई है।

- फिश एक्वेरियम में मछलियों की संख्या 9 होनी चाहिए। यह संख्या हमेशा बरकरार होनी चाहिए। यदि कोई मछली मर गई तो उसकी जगह नई मछली लाकर डाल दें। काले रंग की मछलियों को रखना भी शुभ होता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह सें उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

यह भी पढ़ें-

- Yearly Horoscope 2023: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए यहां

- Gudhal Upay: गुड़हल फूल का ये उपाय बदल देगा आपकी किस्मत, बस करना होगा ये काम

- Vastu Tips: तिजोरी में रखें पैसों के साथ ये चीजें, पल भर में बदलेगा भाग्य

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close