Kristina Ozturk: महंगाई के इस जमाने में अब कोई 2 से ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करना चाहता। लोग अब छोटी फैमिली को लाइफस्टाइल के लिए बेहतर मानते हैं। वहीं, एक महिला इस चलन के विपरीत चल रही है। वह 25 साल की उम्र में 22 बच्चों की मां बन गई। अभी उसकी चाहत 83 बच्चे पैदा करने की है। घर में इतने बच्चे होने के कारण उसका घर चिल्ड्रन होम जैसा लगता है। जिन लोगों को भी इस महिला के बारे में पता चला। वे हैरान हो गए।

105 बच्चे पैदा करने का टारगेट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला का नाम Kristina Ozturk है। उसका पति अरबपति है। 2014 में Kristina की उम्र 17 साल थी। जब उसने एक बेटी को जन्म दिया। उस बच्ची को देख कपल ने 100 से ज्यादा बच्चे पैदा करने का टारगेट तय कर लिया। हालांकि, ऐसा पॉसिबल नहीं था। इसलिए उन्होंने सरोगेसी की सहायता ली।

22 बच्चे पैदा किए

कपल ने सरोगेसी के लिए कंपनियों को हायर किया। उन्होंने महिलाओं की कोख रेंट पर लेकर शुक्राणु और अंडे निषेचित करवाएं। इस प्रकिया के जरिए दंपति 21 बच्चे पैदा कर चुके हैं। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए कपल सरोगेसी से 83 बच्चे और पैदा करना चाहते है। अपनी चाहत को पूरा करने के लिए 10 हजार डॉलर (करीब 8 लाख रुपये) प्रति बच्चे के हिसाब से खर्च कर रहे हैं।

बच्चों की देखभाल में जाता है पूरा दिन

महिला ने बताया कि बच्चों की देखभाल में पूरा दिन बीतता है। वे उनका बहुत ध्यान रखती हैं। वो कोशिश करती हैं कि बच्चे खूब खाएं, खेले और रात में समय पर सो जाएं। Kristina ने बताया कि बच्चै पेदा करने के लिए Batumi के आईवीएफ क्लीनिक की सहायता ली।

सरोगेट मदर्स से संपर्क नहीं

Kristina Ozturk ने कहा कि उनका सरोगेट मदर्स से संपर्क नहीं है। उन्होंने कहा, सरोगेसी के जरिए जन्मे बच्चों के लिए उनके अंडे और पति के शुक्राणुओं का इस्तेमाल हुआ है। सभी बच्चे उनके हैं। महिला ने इतने बच्चों की देखभाल करना थोड़ा परेशानी भरा है, लेकिन इसमें खुशी मिलती है।

सोशल मीडिया पर रहती है एक्टिव

एक इंटरव्यू में Kristina Ozturk ने बताया कि मैं व्यावहारिक मां हूं। हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, ताकि सभी खुश रहें। उन्होंने कहा, प्लानिंग बनाने से लेकर परिवार के लिए शॉपिंग करने तक काम करती है। Kristina इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपने बच्चों के बारे में अपडेट्स देती रहती हैं।

यह भी पढ़ें-

Baba Vanga Prediction: भारत को लेकर बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणी, आने वाली है बड़ी मुसीबत

MrBeast Challenge: एक सर्कल में 100 दिन अकेले रहा शख्स, बदले में मिले 4 करोड़ रुपये

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close